जनसम्मान वीडियो कॅान्टेस्ट : सीकर के बनवारी लाल ने जीते 1 लाख रुपये

 


जनसम्मान वीडियो कॅान्टेस्ट के प्रति प्रदेशवासियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। हर उम्र के लोग वीडियो कॅान्टेस्ट में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे है और ईनाम जीत रहे है। 

राजस्थान के प्रत्येक कोने से प्रतिदिन हजारों वीडियो बना कर उन्हें सोशल मीडिया पर #JanSammanJaiRajasthan के साथ अपलोड कर रहे हैं। हर दिन प्रथम तीन स्थानों पर रहने वाले विजेताओं के घर ख़ुशी की लहर दौड़ रही है।

साथ ही 100 प्रदेशवासियों को एक हजार रूपये की धनराशि का प्रेरणा पुरस्कार मिल रहा है।

मंगलवार, 11 जुलाई के जनसम्मान वीडियो कॅान्टेस्ट के जारी परिणाम में नेछवा, जिला सीकर के 42 वर्षीय बनवारी लाल को प्रथम पुरस्कार मिला, जिसमें उन्हें एक लाख रुपये की राशि दी जायगी। बनवारी ने महंगाई राहत कैंप से सम्बंधित वीडियो बनाया तथा ईनाम के रूप में एक लाख रुपये की राशि मिलने पर उन्होंने कहा कि यह उनके लिए सपने जैसा है। 

दूसरे स्थान पर रहे खंडार, जिला सवाईमाधोपुर के कनिष्क विजय को 50 हजार रुपये की राशि मिलेगी। कनिष्क ने इंदिरा रसोई योजना पर वीडियो बना कर जीत हासिल की। उन्होंने बताया कि महंगाई के दौर में इस कांटेस्ट प्रतियोगिता से भी हर वर्ग को लाभ मिल रहा है।

इसी प्रकार निवाई, टोंक जिले के जय सिंह गुर्जर ने 25 हजार रुपये की राशि के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। जय सिंह ने इंदिरा रसोई योजना पर वीडियो बना कर कोई भूखा न सोयेका सन्देश दिया।  उन्होंने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि राज्य सरकार के इस रचनात्मक कदम से सरकारी योजनाओं की जानकारी गाँव- ढाणी तक पहुँच रही है। साथ ही उन्होंने राजस्थान सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धन्यवाद किया ।

उल्लेखनीय है कि प्रतिदिन के विजेताओं के नाम और परिणाम https://jansamman.rajasthan.gov.in/ पर देखा जा सकता है। साथ ही कॉन्टेस्ट में भाग लेने एवं इससे संबंधित सारी जानकारी भी इस लिंक पर उपलब्ध है।

 

प्रथम पुरस्कार विजेता बनवारी का वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर जायें- https://www.facebook.com/reel/1952041308504555

 

द्वितीय पुरस्कार विजेता कनिष्क का वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर जायें-  https://www.youtube.com/watch?v=wr9DxdwXzLk

 

तृतीय पुरस्कार विजेता जय सिंह का वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर जायें- https://www.youtube.com/watch?v=8UovfRjoK0o

 

इस खबर/ब्लॉग को Avnish Wilson ने संपादित नहीं किया है, यह खबर राजस्थान सरकार के सुचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रेस रिलीज़ के अनुसार प्रकाशित की गई है।

 

No comments:

Post a Comment

Copyright © 2021 | AVNISH WILSON | All Right Reserved